मंगलवार, 28 जनवरी 2014

गणतंत्र दिवस पर ''आप'' नेता योगेन्द्र यादव ने गूगल हैंगआउट से जुटाये 18 लाख रुपये

आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता योगेन्द्र यादव ने देश के 65वें गणतंत्र दिवस के मौके पर गूगल हैंगआउट के माध्यम से दुनिया भर में पार्टी के समर्थकों से 18 लाख रुपये जुटाए. गूगल हैंगआउट ऑनलाइन मैसेजिंग एवं वीडियो द्वारा बातचीत की सेवा देता है. गूगल कंपनी की इसका विकास किया है.

यादव ने गूगल हैंगआउट के माध्यम से लंदन, एम्सटर्डम, तोक्यो, बोस्टन, वाशिंगटन डीसी, शिकागो और फिलाडेल्फिया समेत दुनिया भर के 17 शहरों में अपने समर्थकों के सवालों का सीधे-सीधे जवाब दिया.

पार्टी ने कैलिफोर्निया के सिलिकॉन वैली से कल एक विज्ञप्ति जारी कर बताया कि हैंगआउट सत्र से कुल 18 लाख रुपये की राशि जुटायी गयी. विज्ञप्ति के अनुसार, इस साल की शुरुआत से एक दिन में जुटायी गयी यह दूसरी सबसे बड़ी राशि है. नए साल के पहले दिन पार्टी ने 40 लाख रुपये जुटाए थे.

यादव ने कहा, अपने वैश्विक समुदाय की प्रतिक्रिया देखना शानदार था. स्पष्ट रुप से आप से बहुत उम्मीदे हैं. उन्होंने कहा, भारतीय राजनीति के इतिहास में सत्ता में आने के बाद किसी भी सरकार ने इतना कुछ हासिल नहीं किया. असल में निष्पक्ष पर्यवेक्षक सलाह दे रहे हैं कि हम अपनी गति धीमी कर दें.

हैंगआउट में शामिल हुए न्यूजर्सी निवासी हिमांशु शर्मा ने कहा, योगेन्द्र यादव को सुनना बहुत प्रेरणादायक था. आप को भारत में मिल रहे जोरदार समर्थन को देखते हुए आम आदमी पार्टी को भारत के लोगों की उम्मीदों पर खड़ा उतरना चाहिए और उन्हें 2014 के लोकसभा चुनावों में एक वैकल्पिक राजनीति उपलब्ध करानी चाहिए.

कोई टिप्पणी नहीं: